Breaking News
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उत्तराखंड में स्थापित किये जा रहे 11729 पोलिंग बूथ- अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी
एक्सरसाइज करने का सही समय क्या है, अध्ययन में हुआ खुलासा
राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पहुंचेंगे उत्तराखंड, मसूरी में जनसभा को करेंगे संबोधित 
घोषणा पत्र में यूसीसी, नकल कानून और लखपति दीदी योजना को तरजीह राज्य का गौरव- भट्ट
उत्तराखंड के साथ UP में भी CM धामी का जलवा
जलवायु परिवर्तन तोड़ रहा सांसों की डोर
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अंकिता मर्डर केस के वीआईपी का नाम बताओ के लगाए नारे
18 वर्षीय युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, दादी ने लगाया भाई और मामा पर हत्या का आरोप
भारतीय सेना ने स्वदेश निर्मित टैंक रोधी मिसाइल प्रणाली का किया सफल परीक्षण 

इंडिया गठबंधन की रामलीला मैदान में महा रैली, पुलिस ने दिशा-निर्देश किए जारी 

विपक्ष के कई बड़े नेता होंगे शामिल 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर आज इंडिया गठबंधन की रामलीला मैदान में रैली है। विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया गठबंधन की तरफ से आयोजित इस रैली में विपक्ष के कई बड़े नेता शामिल होंगे। इसे लेकर रामलीला मैदान में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। ट्रैफिक पुलिस ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, बाराखंभा रोड से गुरुनानक चौक तक रणजीत सिंह फ्लाईओवर, मिंटो रोड से गोलचक्कर कमला मार्केट तक विवेकानंद मार्ग, हमदर्द चौक, दिल्ली गेट से गुरुनानक चौक तक जेएलएन मार्ग पर यातायात की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा और जरूरत पड़ने पर प्रतिबंधित भी किया जा सकता है।

अजमेरी गेट, कमला मार्केट के चारों ओर से गुरुनानक चौक और वीआईपी गेट के पास चमन लाल मार्ग, गुरुनानक चौक से तुर्कमान गेट तक भी यही स्थिति रहेगी। यह एडवाइजरी सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक लागू रहेगी। राजघाट चौक, मिंटो रोड, डीडीयू मार्ग, मिरार्ड चौक, पहाड़गंज चौक, ए-प्वाइंट और दिल्ली गेट पर सुबह से डायवर्जन रहेगा। अंतरराज्यीय बस अड्डा, रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे की ओर जाने वाले लोगों को सलाह दी गई है कि वे पर्याप्त समय लेकर घर से निकलें।

उधर, महारैली के लिए पुलिस ने व्यापक इंतजाम किए हैं। सभी गेट पर दिल्ली पुलिस के जवान के साथ अर्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं। पुलिस ड्रोन के जरिये पूरे इलाके पर निगाह रखे हुए है। पुलिस ने कुछ शर्तों के साथ रैली करने की अनुमति दी है। आयोजकों को पुलिस ने मध्य दिल्ली में मार्च न करने, ट्रैक्टर-ट्रॉली व कोई हथियार नहीं रखने के लिए कहा है।

सुरक्षा व्यवस्था पर डीसीपी सेंट्रल एम. हर्षवर्द्धन ने कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने और सुचारू यातायात संचालन सुनिश्चित करने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। रैली के आयोजकों ने कुछ नियमों और शर्तों का पालन करने का वचन दिया है जो कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक हैं। रैली के लिए दोपहर 2 बजे तक के समय की अनुमति है। हमने पर्याप्त संख्या में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की है। जैसा कि आयोजक ने वचन पत्र में बताया है, रैली 20,000 लोगों के आने होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top