Breaking News
भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह 29 अप्रैल को लखनऊ संसदीय सीट से करेंगे नामांकन 
चारधाम यात्रा मार्ग पर जीएमवीएन लगा रहा ईवी चार्जिंग स्टेशन- महाराज
देश को गुलाम बनाने वालों के साथ कोई समझौता नहीं करूंगा- पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान
कुमाऊं के जंगलों की आग बुझाने में लगे वायुसेना के हेलीकॉप्टर
आईपीएल 2024 के 43वें मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस होगी आमने- सामने 
व्हाट्सएप ने दिया दिल्ली हाई कोर्ट को जवाब, कहा- भारत में बंद कर देंगे काम
उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा बोर्ड – उत्तरकाशी के राहुल व्यास ने दसवीं की परीक्षा में किया टॉप
क्या आप भी तरबूज और खरबूज को लेकर कन्फ्यूजऩ में हैं, तो यहां जानें गर्मी में कौन ज्यादा फायदेमंद
चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाएं- मुख्यमंत्री

महिला प्रीमियर लीग 2024- मुंबई इंडियंस को पांच रन से हराकर आरसीबी ने फाइनल में बनाई जगह 

नई दिल्ली।  महिला प्रीमियर लीग के एलिमिनेटर मैच में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत के साथ फाइनल में एंट्री कर ली। मंधाना की सेना ने एमआई को पांच रन से हराया। अब टीम का सामना दिल्ली कैपिटल्स से फाइनल (17 मार्च) में होगा। मेग लैनिंग की टीम ने गुजरात के खिलाफ जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई है। आरसीबी और एमआई के बीच खेले गए इस मैच में स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। एलिस पैरी की अर्धशतकीय पारी की बदौलत टीम ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 135 रन बनाए। इसके जवाब में मुंबई 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 130 रन ही बना सकी। इसी के साथ आरसीबी ने यह मुकाबला पांच रन से जीत लिया।

मुंबई ने इस मैच में दमदार शुरुआत की थी। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरी यास्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज के बीच 27 रन की साझेदारी हुई जिसे श्रेयंका पाटिल ने तोड़ा। मैथ्यूज 15 रन बनाकर पवेलियन लौटी। इसके बाद भारतीय बल्लेबाज 19 रन बनाने में कामयाब हुई। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए नैट सिवर ब्रंट उतरी। उन्होंने यास्तिका भाटिया के साथ तीसरे विकेट के लिए 23 रन की पार्टनरशिप की।

चौथे विकेट के लिए हमरनप्रीत कौर और अमेलिया कर के बीच जबरदस्त साझेदारी हुई जिसे श्रेयंका पाटिल ने खत्म किया। दोनों के बीच 44 गेंदों में 52 रन की साझेदारी हुई। कप्तान 33 रन बनाने में कामयाब हुई। हरमनप्रीत कौर का विकेट मुंबई की हार का कारण बना। इसके बाद सजीवन सजना ने एक और पूजा ने चार बनाए। वहीं, अमेलिया कर 27 रन और अमनजोत कौर एक रन बनाकर नाबाद रहीं। आरसीबी के लिए श्रेयंका पाटिल ने दो विकेट लिए जबकि एलिस पेरी, सोफी मोलिन्यूक्स, जॉर्जिया वेयरहैम और आशा सोभना को एक-एक सफलता मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top