Breaking News
तापसी पन्नू स्टारर ‘फिर आई हसीन दिलरुबा’ की रिलीज डेट आई सामने, दिखेगा  प्यार, धोखा और अपराध की दिल दहलाने वाली कहानी
अजबपुर फ्लाईओवर पर हुआ दर्दनाक हादसा, दो महिला पुलिसकर्मियों को बस ने मारी टक्कर 
विदेश मंत्रालय ने कहा- 50 नागरिकों ने किया संपर्क, जल्द होगी रूसी सेना में शामिल भारतीयों की रिहाई
राम मंदिर के पुजारियों के लिए ड्रेस कोड लागू, अब इन कपड़ो में आयेंगे नजर 
मौसम सुहाना होने के साथ ही बढ़ा बीमारियों का खतरा, इन उपायों से रखे खुद को सुरक्षित 
कांवड़ यात्रा मार्ग के सभी भोजनालयों पर मालिक के नामोल्लेख पर कांग्रेस बिफरी
उत्तराखण्ड में अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे स्वास्थ्य सेवाओं और योजनाओं का लाभ- सुरेश भट्ट
चुनाव में हार-जीत से आंदोलन समाप्त नहीं हुआ
ठोस रणनीति बनाकर मानव-वन्यजीव संघर्ष कम करें- सीएम

क्या मस्कारा लगाने से हो सकता है आंख में इन्फेक्शन? जानें इसको लगाने का सही तरीका

मस्कारा लगाते वक्त लड़कियों को कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है, नहीं तो आंखों में जलन, खुजली, इन्फेक्शन जैसी संभावना बढ़ सकती है। मस्कारा लगाना हर लडक़ी को पसंद होता है. लेकिन इसके गलत इस्तेमाल से आंखों में इंफेक्शन हो सकता है। खूबसूरत दिखना हर किसी को पसंद होता है. ऐसे में खास कर लड़कियां नए-नए प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर अपने चेहरे को और सुंदर बनती है. ऐसे में मस्कारा का इस्तेमाल करना अब आम हो गया है. कुछ लड़कियों के लिए तो मस्कारा लगाना एक आदत बन जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं रोजाना मस्कारा लगाने से आंखों से जुड़ी समस्या होने लगती है और इसे रोजाना लगाना आंखों के लिए कितना खतरनाक साबित हो सकता है? अगर नहीं, तो यह खबर आपके लिए है. इस रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे की कैसे मस्कारा रोजाना लगाने से नुकसान हो सकता है।

आईए जानते हैं इसके नुकसान के बारे में. मस्कारा लगाने से लड़कियों की पलकें और खूबसूरत लगने लगती है। अधिकतर लड़कियां जो कॉलेज और ऑफिस जाति है, वे रोजाना मस्कारा लगा कर घर से निकलती है। लेकिन रोजाना मस्कारा लगाना आंखों पर असर डाल सकता है। मस्कारा लगाने से आंखों में संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है. खासकर जब आप इसे गलत तरीके से इस्तेमाल करते हैं. कुछ लोगों को मस्कारा लगाने से आंखों में एलर्जी होने लगती है. इससे खुजली, सूजन और पानी आने जैसी समस्या हो सकती है।

मस्कारा आंखों में लगाने से बैक्टीरिया आपकी आंखों में जाते हैं और इससे आंखें सुखी और लाल होने लगती है। यदि मस्कारा बहुत ज्यादा लग जाए, तो इससे चिपचिपा या भारी-भारी लगता है. मस्कारा को 3 महीने से अधिक इस्तेमाल न करें।

इसके अलावा अपने मस्कारा को किसी और से ना बदले. मस्कारा लगाने के बाद उसे सूखने दें अपनी आंखों को न छुए. इसके बावजूद भी मस्कारा लगाने के बाद आपको आंखों में दिक्कत होती है, तो डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top